शपथग्रहण के मौके पर आम आदमी पार्टी संगठन विस्तार के लिए नवनियुक्त पदाधिकारियों ने खाई पंजाब की मिट्टी की सौगंध

शपथग्रहण के मौके पर आम आदमी पार्टी संगठन विस्तार के लिए नवनियुक्त पदाधिकारियों ने खाई पंजाब की मिट्टी की सौगंध

-88 विधानसभा के 329 ब्लाक प्रधान को पद की शपथ दिलाई गयी
-हर 5 गांव पर एक ग्राम समिति बनाने का संकल्प पारित

चंडीगढ़,11 नवंबर 2020: संगठन की ताकत ही किसी राजनीतिक दल की असली ताकत होती है। पंजाब में आम आदमी पार्टी गांव-गांव तक पहुंच रही है। पार्टी का साफ मानना है कि संगठन का विस्तार ही दलों के लोकतांत्रिकरण की बुनियाद होती है। इसी क्रम में, आम आदमी पार्टी पंजाब के प्रधान व सांसद भगवंत मान और आम आदमी पार्टी पंजाब के प्रभारी जरनैल सिंह ने बड़े स्तर पर आम आदमी पार्टी पंजाब के संगठन का ऐलान किया।
आम आदमी पार्टी की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में  88 विधानसभा के 329  ब्लॉक प्रधानों को शपथ दिलाई गयी। इस कार्यक्रम में माझा के संयुक्त सचिव, मोहाली और फरीदकोट के जिला प्रभारी, फरीदकोट के जिला सचिव और 88 विधानसभा के 329 ब्लाक प्रधान को उनके पद की शपथ दिलाई गयी। पंजाब की मिट्टी की सौगन्ध दिला कर इन लोगों को ये शपथ दिलाई गयी की उनका हर करम पंजाब की बेहतरी के लिए होगा, उनका हर धर्म पंजाब की खुशहाली के लिए होगा। सबसे ख़ास बात यह है की इन सभी ब्लाक प्रधानों की नियुक्ति का निर्णय पंजाब की आम जनता, संगठन कार्यकर्ताओं और जिला व प्रदेश के पदाधिकारियों से राय-मशविरा कर के ही लिया गया। इसके अलावा, जो लोग पिछले काफी समय से परिश्रम और निस्वार्थ भाव से पार्टी के हित में काम करते आ रहे है, उनको तरजीह दी गयी है।

    इस मौके पर भगवंत मान ने नए पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में जीत की तरफ एक बहुत बड़ा कदम उठाया है। इस नए संगठन से आम आदमी पार्टी ना सिर्फ 2022 में सरकार बनाने में सक्षम रहेगी, बल्कि 2022 के बाद भी एक ताकतवर संगठन के तौर पर काम करेगी। इस नए संगठन के तहत आम आदमी पार्टी पंजाब में हर विधानसभा में 4 ब्लॉक प्रधान बनाएगी।

    संगठन के विस्तार की दिशा में अब तक, 1 प्रदेश महा सचिव, 1 प्रदेश सचिव, 1 प्रदेश खजांची, 1 ओवरसीज सचिव, 5 संयुक्त सचिव, 30 जिला प्रभारी, 3 उप-जिला प्रभारी, 19 जिला सचिव, 88 विधान सभा के 329 ब्लाक प्रभारी बनाए जा चुके हैं। इसके अलावा महीने के अंत तक हर 5 गांव पर एक ग्राम समिति का गठन किया जाएगा। इन कदमों से आम आदमी पार्टी पंजाब के हर घर, हर दिल तक पहुंचाने का प्रयास करेगी, ताकि पार्टी पंजाब के घर-घर की समस्या, गांव-गांव की समस्या को सुन-समझ सके, उसके समाधान के लिए आगे काम कर सके।

    पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह ने कहा कि अब इन नए ब्लाक प्रधानों की जिम्मेदारी बनती है कि वह और लोगों को पार्टी के साथ जोड़ें और पंजाब को और बेहतर बनाने के लिए काम करें। मीत हेयर और अनमोल गगन मान ने युवा ब्लॉक प्रधानों को संबोधित करते हुए कहा कि उनके युवा शक्तियों को वह पूरी तरीके से इस्तेमाल करें और पार्टी को ताकतवर बनाए। इस मौके पर पंजाब के नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा, आम आदमी पार्टी पंजाब के महासचिव हरचंद सिंह बरसट, आम आदमी पार्टी पंजाब

Author Image
admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *